BREAKING NEWS
महिला एवं बाल विकास संबंधी संयुक्त समिति की बैठक में विधायक हाजी मोहम्मद फहीम इरफान ने उठाए राजस्व विभाग के कई मुद्दे। बिलारी तहसील वार के वकीलों ने 2 मिनट का रखा मौन। दो दिन के बाद खुले बैंक, पुलिस अधीक्षक ने पहुंचकर सुरक्षा संबंधी लिया जायजा, दिए दिशा निर्देश। मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में बीएड में अंशिका चौहान ने किया कॉलेज टॉप। एशियन विवेकानंद में 3.8‌ किलो की सबम्यूकौसल फाइब्रॉएड नामक रसौली का हुआ सफल इलाज। पीएम स्वनिधि गलियारे का शहर बनेगा रामपुर: आकाश सक्सेना। अनुशासनहीनता में अशोक कुमार यादव को भारतीय किसान संघ से 6 वर्ष के लिए किया निष्कासित। नगर पालिका मे सविंदा आऊटसोर्सिंग के बिजली कर्मचारियों को बांटे गये सुरक्षा उपकरण। राजा का सहसपुर जंक्शन से गुजरने वाली लखनऊ को जाने वाली ट्रेनों के स्टाप दिए जाने के संबंध में सांसद को सौंपा ज्ञापन। सावन माह के शुभारंभ से पूर्व जगमगाएगा भमरौआ शिव मंदिर मार्ग, चौड़ीकरण भी होगा: आकाश। अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा की बैठक हुई आयोजित। जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में लगी आग, मची भगदड़। टीएमयू में एमडी एनेस्थीसिया द्वितीय वर्ष के छात्र ने लगाई फांसी। गाजियाबाद में पार्षदों की दबंगई से कॉलोनी के लोग परेशान, दिया शिकायती पत्र। बिलारी विधायक मोहम्मद फहीम इरफान ने किया पौधारोपण। हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में घायल श्रद्धालुओं को देखने के लिए पहुंचें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। विद्या सागर मिश्रा होंगे रामपुर के नए एसपी, राजेश द्विवेदी को भेजा गया प्रयागराज। बिलारी में संघ उजाला समाचारपत्र के कार्यालय का हुआ उद्घाटन। बिलारी में पौडा खेड़ा पर दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। वाईआईएस न्यूज़: बिलारी: दशम विश्व योग दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
YIS NEWS :

...

बिलारी। सपा विधायक तथा महिला ...

बिलारी। सपा विधायक तथा महिला एवं बाल विकास संबंधी संयुक्त समिति के सदस्य हाजी मोहम्मद फहीम इरफान ने गुरुवार को लखनऊ में आयोजित राजस्व विभाग की बैठक में राजस्व से जुड़े कई मुद्दे प्रमुखता से उठाएं। विधायक हाजी मोहम्मद फहीम इरफान ने कृषक दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत लाभान्वित लोगों की सूची उपलब्ध कराने, वंचित लोगों को जल्द से जल्द दुर्घटना बीमा का लाभ दिलाए जाने की मांग रखी। इसके अलावा तहसील दिवस में महिलाओं द्वारा जमीनों पर कब्जे एवं आवास और राशन आदि न मिलने संबंधित शिकायत पर क्या-क्या कार्रवाई हुई कितनी महिलाओं को कब्जा दिलाया गया, इनका ब्यौरा मांगा। साथ ही कितनी महिलाओं को दिए गए पट्टों पर कब्जा दिलाया गया और कितने पट्टेदार महिलाओं के वाद चल रहे हैं तथा उनके निस्तारण की क्या स्थिति है आदि की जानकारी मांगी। इसके अलावा दैवीय आपदा के मामले में कितनी महिलाओं को सहायता धनराशि प्राप्त की गई वर्षवार उनका ब्यौरा मांगा। विधायक हाजी मोहम्मद फहीम इरफान ने प्रदेश में अवैध रूप से लोगों द्वारा तालाबों को कब्जा मुक्त कराकर तालाबों के सौंदर्यकरण कराए जाने की मांग की।

YIS NEWS I BILARI I ...

YIS NEWS I BILARI I MORADABADI बिलारी तहसील वार के वकीलों ने 2 मिनट का मौन रखा। मुरादाबाद दि वार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के पूर्व अध्यक्ष श्री विनय कुमार कौशिक का लंबी बीमारी के चलते निधन होने पर बिलारी तहसील वार के वकीलों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा। रिपोर्ट: विजयवीर सिंह

जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश आज ...

जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश आज दिनांक 15 जुलाई दिन रविवार को पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्र, रामपुर द्वारा 02 दिवस अवकाश के उपरांत बैंक आदि व्यवसायिक प्रतिष्ठान खुलने पर भीडभाड आदि के दृष्टिगत SBI बैंक मुख्य शाखा की सुरक्षा व्यवस्था (पुलिस व्यवस्था/सीसीटीवी/सायरन आदि) का जायजा लेकर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये ।

मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में बीएड ...

मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में बीएड में अंशिका चौहान ने किया कॉलेज टॉप। मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में बीएड के रिजल्ट आने पर अंशिका चौहान ने कॉलेज टॉप किया तथा तो गौरव चौहान लड़को में सबसे आगे रहें। इस मौके कॉलेज प्रबंधन द्वारा सभी उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई। रिजल्ट कुछ इस प्रकार रहा------- 70% यानी 980+ अंक वाले छात्र-छात्राएं(कुल-15) :- 1-अंशिका चौहान--1070अंक (76.42%) 2-साक्षी शर्मा--1053अंक 3-सुरभि चौहान--1053अंक 4-आकांक्षा यादव--1051अंक 5-समुंदरी--1032अंक 6-गौरव चौहान--1024 अंक (Boys topper) 7-शिवानी--1013 अंक 8-विवेक कुमार(41)--1011अंक 9-जुनैद(25)--999अंक 10-गुलाम वारिस(19)--996अंक 11-सूर्य प्रताप(39)--994अंक 12-विनीत कुमार(40)--991 अंक 13-शगुन चौहान(35)--988अंक 14-गजेंद्र कुमार(17)-988अंक 15-राधा रानी(07)--980अंक जिन 38 छात्रों ने परीक्षा दी सभी के प्रतिशत अंक 58.5%-76.42% के मध्य रहे। प्रथम श्रेणी:-37 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी:-01 विद्यार्थी कुल 6 छात्राएं और 02 छात्र 1000+ अंक पाने में सफल रहे।

मुरादाबाद में शनिवार को एशियन ...

मुरादाबाद में शनिवार को एशियन विवेकानंद अस्पताल में जानकारी देते हुए बताया कि रेखा रानी निवासी गुमथल चंदौसी के पेट में भारीपन, काफी समय से महीना ना रुकना, पेट दर्द की शिकायत आदि दिक्कतों के साथ एशियन विवेकानंद हॉस्पिटल में आई थीं। इमरजेंसी में डॉ. सुदीप कौर ने मरीज की हालत देखकर भर्ती होने की सलाह दी। डॉ. सुदीप कौर ने मरीज का अल्ट्रासाउंड एवं अन्य जांचो में देखा कि महिला के पेट में सबम्यूकौसल फाइब्राएड नामक रसौली थी, जिसका वजन करीब 3 पांइट 8 किलोग्राम के आसपास था, जिसकी वजह से यह रसोली आंतो एवं ब्लैडर पर अत्याधिक दवाब डाल रही थी, इसी के कारण महिला के पेट में भारीपन व अन्य बीमारी थीं। इस दौरान डॉक्टर सुदीप कौर ने बताया कि सबम्यूकौसल फाइब्राएड नाम की रसौली गर्भाशय की अंदरूनी परत में होने वाली वृद्धि होती है। डॉ. सुदीप कौर-स्त्री एवं प्रसूति रोग-विशेषज्ञा, डॉ. प्रवीण सिंह एवं डॉ. सलिल की टीम ने सबम्यूकौसल फाइब्राएड नामक रसौली का यह जटिल ऑपरेशन करीब डेढ घंटे से दो घंटे के समय में सफलतापूर्वक कर दिया गया। ऑपरेशन के बाद मैरिज ने काफी आराम महसूस किया, और अब वह है छुट्टी लेकर घर जा चुकी है। इस रसौली के सफल ऑपरेशन के लिए एशियन विवेकानंद हॉस्पिटल मुरादाबाद के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. प्रशांत पांडे, रीजनल डायरेक्टर डॉ. हिलाल अहमद ने व डॉ. सुदीप कौर एवं टीम को शुभकामनाएं दीं, सेंटर हेड शोएब मलिक आभार व्यक्त किया। टीम- वाईआईएस न्यूज़ चैनल मुरादाबाद।

पीएम स्वनिधि गलियारे का शहर ...

पीएम स्वनिधि गलियारे का शहर बनेगा रामपुर: आकाश सक्सेना। शहर विधायक आकाश सक्सेना बोले अब पनवड़िया में रेहड़ी-पटरी वालों को मिलेंगी दुकानें। शहर के दूसरे पीएम स्वनिधि गलियारे का निर्माण हुआ शुरू। रामपुर। शहर में दूसरे पीएम स्वनिधि गलियारे का निर्माण शुरू हो गया है। इसके लिए शहर विधायक आकाश सक्सेना ने पनवड़िया में निर्माणाधीन गलियारे का जायजा लिया। साथ ही स्थानीय रेहड़ी-पटरी के दुकानदारों से बात की। उन्होंने कहा कि पहले की चार दुकानें महिलाओं को मिलेंगी। उसके बाद बाकी फल, सब्जी विक्रेताओं को दुकानें दी जाएंगी। शहर में अस्थाई दुकानदारों की भरमार है। सिविल लाइंस, पनवड़िया, मिस्टन गंज, पुराना गंज आदि तमाम ऐसे इलाके हैं, जहां फल एवं सब्जी विक्रेता रेहड़ी-पटरी पर दुकानें लगाकर अपना कारोबार करते हैं। इस कारण शहर में जाम की स्थिति भी बन जाती है। स्कूलों की छुटटी के समय जाम इतना अधिक होता है कि लोगों का पैदल निकलना भी दुश्वार हो जाता है। इसके अलावा आएदिन पुलिस के द्वारा रेहड़ी-पटरी के दुकानदारों का शोषण करने की शिकायतें भी मिलती रहती हैं। लिहाजा, शहर विधायक आकाश सक्सेना ने पहले तो ज्वालानगर में पीएम स्वनिधि गलियारे का निर्माण कराया और अब पनवड़िया में दूसरे पीएम स्वनिधि गलियारे का निर्माण शुरू हो गया है। इसके लिए विधायक ने पनवड़िया जाकर कार्य का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय फल एवं सब्जी विक्रेताओं से बातचीत की। कहा कि यदि सभी को स्थाई दुकानें मिल जाएं, तो बाजार भी अच्छा लगेगा और बिक्री भी बढ़ जाएगी। जिसके बाद दुकानदारों ने सहमति जता दी। उन्होंने कहा कि गलियारे की प्रथम चार दुकानें महिलाओं को दी जाएंगी, जबकि इसके बाद फल व सब्जी विक्रेताओं को दुकानें दी जाएंगी। विधायक ने कहा कि रामपुर को पीएम स्वनिधि गलियारों का शहर बनाएंगे। हम चाहते हैं कि कोई ठेला न लगाए, बल्कि सम्मान के साथ अपना कारोबार करे। उन्होंने सभी दुकानदारों से सहयोग की अपील भी की।

अनुशासनहीनता में अशोक कुमार यादव ...

अनुशासनहीनता में अशोक कुमार यादव को भारतीय किसान संघ के खंड बिलारी में खंड प्रचार प्रमुख के दायित्व से हटाया तथा 6 वर्ष के लिए प्राथमिक सदस्यता से किया निष्कासित। भारतीय किसान संघ के विभाग संगठन मंत्री ने प्रेस नोट किया जारी। अशोक कुमार यादव कल से लगातार भारतीय किसान संघ की रीति नीति से अलग हटकर एवं लगातार फेसबुक के माध्यम से अनुशासन हीनता के कारण आपको भारतीय किसान संघ के खंड बिलारी में खंड प्रचार प्रमुख के दायित्व से मुक्त किया जाता है तथा भारतीय किसान संघ की प्राथमिक सदस्यता से भी 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया जाता है। रमेश सिंह विभाग संगठन मंत्री मुरादाबाद विभाग भारतीय किसान संघ।

रामपुर: नगर पालिका चेयरपर्सन सना मामून ...

रामपुर: नगर पालिका चेयरपर्सन सना मामून ने आज आऊटसोर्सिंग के बिजली कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण बाटे, नगर पालिका चेयरपर्सन सना मामून ने कहा कि शहर में संविदा और आऊटसोर्सिंग के बिजली कर्मचारी जान हथेली पर रखकर फाल्ट सही करते है इनके लिए सुरक्षा किट समेत अन्य सुविधाएं दी जायेगी, कोई हादसा न इसलिए सुरक्षा उपकरण दिए गये है सभी कर्मचारियों का सम्मान है जो अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर काम करते है, लाइट विभाग नगर पालिका मे आउटसोर्सिग मे लगभग 65 कर्मचारी है जो कि बरसात के मौसम मे भी काम कर रहे है ऐसे में फाल्ट अधिक हो रहे हैं, इन कर्मचारियों को विभागीय स्तर पर सुरक्षा किट और अन्य सुविधाएं दी गयी है, बिना सुरक्षा उपकरण के इन्हें पोलों पर फाल्ट ठीक कराने के लिए अब नहीं चढ़ना पड़ेगा, ऐसे में यह कर्मचारी जान हथेली पर लेकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है आज सुरक्षा उपकरण लेकर चेहरे खिल गए, सुरक्षा उपकरणों के अभाव में आए दिन संविदा कर्मी तथा आउटसोर्सिंग कर्मचारी किसी हादसे के शिकार न हो, विभाग संविदा तथा आऊटसोर्सिंग कर्मचारी नगर पालिका कि रीढ़ है, बिजली के पोल पर केवल लाइनमैन ही चढ़ता है कितना ही बड़ा या छोटा फाल्ट आने पर इन्हीं कर्मचारियों से ठीक कराया जाता है बनवाया जाता है, सभी कर्मचारियों को आज रबर के दस्ताने, प्लास, पेंचकस, टेस्टर, झूला, सेफ्टी बेल्ट, हेलमेट, जूता अनिवार्य है। सुरक्षा उपकरण दिए गए, 30 से 40 फीट ऊचाई पर काम करने वाले कर्मचारी को सेफ्टी बेल्ट दी गई है, इस मौके पर नगर पालिका चेयरपर्सन के मीडिया प्रभारी सय्यद फैसल हसन, एजाज़ हुसैन खान, चेयरपर्सन के स्टेनो अज़ीमुशान, पथ प्रकाश प्रभारी अरुण कुमार आदि मौजूद रहे। रिपोर्ट: प्रमोद कुमार YIS NEWS

बिलारी। नगर के डाक बंगला के ...

बिलारी। नगर के डाक बंगला के निकट स्थित सपा कैंप कार्यालय पर सोमवार को पहुंचे सपा सांसद जियाउर्रहमान बर्क को बिलारी विधायक मोहम्मद फहीम इरफान के साथ अनेक ग्रामों के प्रधानों, बीडीसी सदस्यों ने राजा का सहसपुर जंक्शन पर लखनऊ को जाने वाली अनेक ट्रेनों के ठहराव की मांग की। ज्ञापन में कहा गया कि जनपद मुरादाबाद के राजा का सहसपुर जंक्शन से लखनऊ को जाने के लिए कई ट्रेनें गुजरती हैं, परंतु उनका स्टॉप चंदौसी या मुरादाबाद पड़ता है। क्योंकि राजा का सहसपुर बड़ा जंक्शन भी है वहां पहले भी लखनऊ को जाने वाली ट्रेन रुका करती थी, मगर अब वहां नहीं रुकती हैं, जिस कारण यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बताया कि लखनऊ को जाने वाली ट्रेन संख्या 15012- 15011,15116- 15115, 14018-14017, 14016-14015, 14014-14013 का राजा का सहसपुर जंक्शन पर स्टॉप रुकवाया जाएं। इस पर सपा सांसद जियाउर्रहमान बर्क ने बताया कि रेल के ठहराव के लिए रेल मंत्री के समक्ष बात रखेंगे और बजट सत्र के दौरान संसद में भी आपकी मांगों को रखेंगे। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष शाहनवाज आलम शानू, ग्राम प्रधान पति सद्दाम हुसैन सैफी, ग्राम प्रधान रविंद्र चौधरी, पूर्व ग्राम प्रधान एवं बीडीसी सदस्य मुजीब पाशा, पूर्व ग्राम प्रधान एवं बीडीसी सदस्य सरफराज पाशा, मुखिया नेता जी, सभासद आमिल सिद्दीकी, जावेद पाशा, आकिब, फैसल इरफान आदि मौजूद रहे।

सावन माह के शुभारंभ से ...

सावन माह के शुभारंभ से पूर्व जगमगाएगा भमरौआ शिव मंदिर मार्ग, चौड़ीकरण भी होगा: आकाश। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने सावन माह के मददेनजर किया मार्ग का निरीक्षण। बोले इस बार शिवभक्तों की सुविधा के लिए हरसंभव कार्य कराए जाएंगे। रामपुर। सावन माह के शुभारंभ से पूर्व भमरौआ शिव मंदिर मार्ग का चौड़ीकरण होगा। इसके साथ नगर पालिका क्षेत्र के एरिया में पथ प्रकाश के लिए स्ट्रीट लाइट भी लगवाई जाएंगी। इस बावत शहर विधायक आकाश सक्सेना ने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है। 22 जुलाई से सावन माह शुरू होने जा रहा है। ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी बड़ी संख्या में शिवभक्त आएंगे। लिहाजा, इस बार शिवभक्तों को भमरौआ शिव मंदिर आने जाने के लिए किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए शहर विधायक आकाश सक्सेना ने पनवड़िया स्थित भमरौआ मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने देखा तो मार्ग के दोनों ओर कीचड़ है, जिसकी वजह से शिवभक्तों को दिक्कत होगी। इसके अतिरिक्त क्षेत्रवासियों ने पथ प्रकाश की समस्या के बारे में बताया। उनका कहना था कि पूरे मार्ग पर रात के समय अंधेरा रहता है, जिस कारण को काफी परेशानियां होती हैं। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि सावप माह के शुभारंभ से पहले मार्ग का चौड़ीकरण का काम समाप्त हो जाए। इसके अतिरिक्त नगर पालिका के क्षेत्र में आने वाले बिजली के खंभों पर पथ प्रकाश के लिए एलईडी लाइटें आदि लगवाई जाएं। जो बिजली के खंभे मार्ग के चौड़ीकरण में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं, उन्हें एक तरफ शिफ्ट कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि मार्ग का जो हिस्सा ग्रामीण क्षेत्रों में आता है, तो वहां की साफ-सफाई और पथ प्रकाश की जिम्मेदारी संबंधित ग्राम पंचायत की होगी। उन्होंने कहा कि इस बार सावन माह में किसी भी शिवभक्त के समक्ष कोई समस्या नहीं होगी। साफ-सफाई के साथ ही मूलभूत सुविधाओं के इंतजाम रहेंगे। इसके अतिरिक्त मंदिर और पूरे भमरौआ मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती रहेगी। ताकि, कोई असमाजिक तत्व कांवड़ियों की यात्रा में बाधक न बने।

अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा ...

अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा तहसील विलारी की मासिक बैठक ग्राम धर्मपुर कला चौधरी राजीव सिंह के आवास पर हुई बैठक मे क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहै। जाट समाज मे ब्याप्त कुरितियो को दूर कर बच्चो को अच्छी शिक्षा दिलाने पर जोर दिया बैठक मे खावरी अव्वल गांव के रास्ते पर नगर पालिका विलारी प्रशासन द्वारा नगर का कूडा सडक तक डालने को लेकर आक्रोश दिखाई दिया जाट महासभा तहसील अध्यक्ष आनंदवीर सिंह ने कहा की खावरी अव्वल के रास्ते से गुजरना मुश्किल हो गया है सडक पर कूडे के साथ मृत जानवर भी डाले जा रहै है जिससे इस बारिश के मौसम मे क्षेत्र मे भंयकर विमारी फैलने का डर है। प्रदेश संरक्षक रामफल सिंह ने कहा कि रास्ते मे कूडा डालना नगर पालिका की हठधर्मी है जिसके लिए क अनेक वार नगर पालिकाधिकारियो से शिकायत की जा चुकी है इस वार लड़ाई आर पार की लडनी होगी। भयराज सिंह ने कहा की एक तरफ सरकार प्रदूषण नियंत्रण के लिए गंभीर है वही विलारी पालिका द्वारा खुले मे सडक पर कूडे के साथ मृत पशु डालना सरकार विरोधी कार्य है। पूर्व तहसील अध्यक्ष सुनील लाठर ने कहा कि खावरी अव्वल के रास्ते पर कूडा डालना वैहद गम्भीर समस्या है इसके लिए प्रदेश संरक्षक रामफल सिंह जी के नेतृत्व मे शीघ्र प्रशासन को कूडा निस्तारण के लिए ज्ञापन दिया जायेगा यदि शीघ्र समाधान नही हुआ तो रामफल सिंह जी के नेतृत्व मे धरना व अनशन किया जायेगा मौजूद सभी जाट बन्धुओ ने समर्थन किया और गांव गांव जाकर आन्दोलन को सफल वनाने के लिए घर घर सम्पर्क करने की सहमति दी। जाट समाज द्वारा गांव के मंदिर परिसर मे बृक्षारोपण भी किया गया। बैठक की अध्यक्षता महेंद्र सिंह व संचालन मास्टर सरजू सिंह ने किया। बैठक मे, यशपाल सिंह, हरवीर सिंह, राजेश सिंह, अंकित सिंह, रनवीर सिंह, राजेन्द्र सिंह,मा पुष्पेन्दर सिंह ,विजयवीर सिंह, दानवीर सिंह, हरपाल सिंह मलिक, आदि मौजूद रहै।

जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर ...

जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में लगी आग, मची भगदड़। मुरादाबाद में गुरुवार को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से मरीजों में हड़कंप मच गया, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर बुलाई गई, किसी तरह आग पर काबू पा लिया गया और यह गनीमत रही ट्रॉमा सेंटर में भर्ती मरीजों की संख्या कम होती है। आग से ट्रामा सेंटर की विद्युत तारे पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी थीं, इसके अलावा कोई जनहानि आग से नहीं हुई है। पुलिस फायर ब्रिगेड यूनिट के साथ-साथ जिला अस्पताल में रहने वाले व ठेलों पर चाय बेचने वाले लोगों का आग बुझाने में अपना काफी योगदान रहा। इस आग से ट्रामा सेंटर में उपचार के लिए 20 मरीजों की जान बचा ली गई। मौके पर पहुंचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कुलदीप सिंह व एसपी सिटी अखिलेश भदोरिया ने वहां भर्ती मरीज का हाल जाना। टीम: वाईआईएस न्यूज़ चैनल मुरादाबाद।

मुरादाबाद की तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी ...

मुरादाबाद की तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी में एमडी एनेस्थीसिया द्वितीय वर्ष के छात्र ने लगाई फांसी। मुरादाबाद में गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि डॉ. ओशो राग चौधरी पुत्र स्व. अपूर्व चौधरी निवासी राँची (झारखण्ड) जो कि तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज में एमडी एनेस्थीसिया द्वितीय वर्ष का छात्र था। डॉ. ओशो राग चौधरी टीएमयू कैंपस में हॉस्टल के कमरा नं. एफ-106 में रह रहा था। आज, दिनांक 04.07.2024 को सुबह लगभग 8:27 बजे डॉ. आशी (एमएस. ओब्स. एंड गायनी) ने डॉ. ओशो के रूममेट डॉ. आशीष प्रकाश (एमएस जनरल सर्जरी) को फ़ोन किया कि कल शाम से ओशो फ़ोन नहीं उठा रहा है, तब डॉ. आशीष ने बताया कि वह कल से रूम पर नहीं था उन्होंने कहा अभी रूम पर जाकर देखता हूँ। उसके बाद तुरंत डॉ. आशीष प्रकाश ने सुबह 8:40 बजे हॉस्टल में जाकर चेक किया तो देखा कि कमरा अन्दर से बंद है और दरवाजा काफी खटखटाने पर भी नहीं खुला तो उसने अपने बैचमेट डॉ. नितेश बिष्ट को बुलाया। दोनों ने मिलकर किसी तरह दरवाजा खोला तो देखा कि डॉ. ओशो राग चौधरी पंखे से लटका हुआ है। डॉ. आशीष प्रकाश ने विश्वविद्यालय प्रशासन को इस बारे में सूचना दी तथा तत्काल ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने थाना पाकबड़ा पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुँच कर इस दुखद घटना की जांच कर रही है। डॉ. ओशो राग चौधरी के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है। टीम: वाईआईएस न्यूज़ चैनल मुरादाबाद।

YIS NEWS: गाजियाबाद में पार्षदों की ...

YIS NEWS: गाजियाबाद में पार्षदों की दबंगई से कॉलोनी के लोग परेशान, दिया शिकायती पत्र। अभी हाल में गाजियाबाद के एक कॉलोनी के लोगों ने शिकायती पत्र दिया और कहा कि हम सी टाइप शालीमार हाऊसिंग कॉम्प्लेक्स छावड़ा कॉलोनी के निवासी हैं जो कॉलोनी जीडीए से मान्यता प्राप्त है। तथा इसी के बराबर में विक्रम एनक्लेव कॉलोनी हैं जो अनाधिकृत रूप से बसी हुई है। हमारे कॉलोनी में आए दिन बैटरी चोरी, स्कूटी चोरी होती रहती है तथा आए दिन बच्चों के खेलते समय एक्सिडेंट होते रहते है। जिसकी सुरक्षा के लिए हम सब कॉलोनी वासियों ने अपने खर्च से एक गेट कुछ समय पहले अपनी कॉलोनी लिए लगवाया था। लेकिन कुछ असामाजिक तत्व द्वारा उस गेट को हटवाने और गुंडागर्दी करने धमकी देने का प्रयास किया जा रहा है। यहां वार्ड 37 के वर्तमान एवम पूर्व पार्षद सरदार सिंह जी द्वारा अपने पदों का दूरूप्रयोग करके जबरदस्ती नियम के विरुद्ध हमारी कॉलोनी में से दोनों साइड नाले निकलवा दिए गए। इनके द्वारा पेड़ कटवाए गए जिससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचा, इन नाले के ऊपर सेल्फ आदि नहीं डाला गया, जिससे बच्चों को नाले में गिरने का डर बना रहता हैं जबकि इनकी बनवाने की कोई आवश्यकता नहीं थी, जबकि बेवजह दो नाले कॉलोनी में नहीं हो सकते। 25/06/2024 को सरदार सिंह के गुंडों द्वारा मोनू चौधरी और सोनू चौधरी और कुछ अज्ञात लोगो ने जान से मारने की भी धमकी दे रहे हैं कि तुम सब यह गेट तुरंत हटवा दो नही तो तोड़ कर फेक देंगे। हमारी कॉलोनी के बराबर में 1000 गज का प्लॉट कब्जाने के लिए यह सब षड्यंत्र किया जा रहा है, जिस पर यह लोग फ्लैट निकलवा कर रास्ता निकलवाना चाहते है। इसी कारण यह लोग हमारे कॉलोनी का गेट उखाड़ फेंकना चाहते हैं। इन लोगो ने कुछ फल के पेड़ जामुन अमरूद, पीपल के आदि पेड़ काट दिए हैं। इसकी शिकायत वन विभाग को भी की थी लेकिन इन लोगो ने रसुख के बल पर हमारी शिकायत दबा दी। पीपल का पेड़ हिंदू समाज के लिए पूजनीय वंदनीय है। यह विषय हमारी आस्था से भी जुड़ा हुआ है। सी टाइप के निवासी बहुत परेशान हैं। आजकल खासकर गाजियाबाद में नागरिक सुरक्षा बहुत बड़ा मुद्दा है। अत्यधिक जनसंख्या घनत्व तथा कम पुलिस बल के कारण हर परिवार को सुरक्षित माहौल और सुरक्षा वर्तमान परिस्थितियों में पुलिस द्वारा मुहैया कराना नामुमकिन है। जिसके कारण स्थानीय आरडब्ल्यूए एवम कालोनी निवासियों द्वारा अपने परिवारों के सुरक्षा हेतु गेट लगवाए जा रहे है तो फिर किसी और को इससे समस्या बिल्कुल नही होना चाहिए। छाबड़ा कालोनी सी ब्लॉक के निवासी हतोत्साहित है और आन्दोलन करने के लिए तैयार है।

पानी की बर्बादी रोकने को ...

पानी की बर्बादी रोकने को दिलाया संकल्प बिलारी। हज यात्रा के बाद अपनी विधानसभा में वापिस लोटे बिलारी विधायक मोहम्मद फहीम इरफान ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आहवान पर पर्यावरण संरक्षण के लिए पीडीए कार्यक्रम के तहत अपने पैतृक ग्राम मोहम्मद इब्राहिमपुर में पौधारोपण कर अभियान को आगे बढ़ाया। इस दौरान विधायक मोहम्मद फहीम इरफान ने ग्रामीणों को संकल्प दिलाया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिकाधिक पौधे लगाए। विधायक ने ने ग्रामीणों से भी कहा कि बिलारी डार्क जोन में होने की वजह से जल की अनावश्यक बर्बादी न करें और जल की बचत करे। इसके बाद विधायक ग्राम मोहम्मद फहीम इब्राहिमपुर के अफजल हायर सेकेण्डरी स्कूल में पहुंचकर स्कूल परिसर में भी पौधारोपण किया। यहां छात्र छात्राओं को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया। विधायक ने छात्रों से आहवान किया कि गर्मी और वारिश के मिलेजुले मौसम में वह अपनी स्वास्थ सुरक्षा के प्रति गंभीर रहें। इस अवसर पर हाजी मोहम्मद उस्मान एडवोकेट, मोहसिन कमाल, राहत अली, मोहम्मद गालिब, जर्रार गोस अशरफी, सैयद अहमद, नोशे हुसैन, बाबू हुसैन , लईक अहमद, बाबू, मुनाजिर असलम, अहसन, आदिल, कल्लू, नफीस, कासिम, शमीम मियां आदि मौजूद रहे।

हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में ...

हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में घायल श्रद्धालुओं को देखने के लिए पहुंचें

आईपीएस अफसर बदले... विद्या सागर मिश्रा ...

आईपीएस अफसर बदले... विद्या सागर मिश्रा होंगे रामपुर के नए एसपी, राजेश द्विवेदी को भेजा गया प्रयागराज। गौतमबुद्धनगर में डीसीपी के पद पर तैनात आईपीएस विद्या सागर मिश्रा रामपुर के नए एसपी होंगे। शासन ने बीती देर रात कई आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। जारी सूची के मुताबिक रामपुर के एसपी राजेश द्विवेदी को प्रयागराज में कुंभ मेला एसपी बनाया गया है। गौतमबुद्धनगर में डीसीपी के पद पर तैनात विद्या सागर मिश्रा को रामपुर का नया एसपी बनाया गया है। मूल रूप से बलिया निवासी मिश्रा 1993 बैच के पीपीएस अफसर हैं। वह जल्द ही चार्ज ले लेंगे।

बिलारी में संघ उजाला समाचारपत्र के ...

बिलारी में संघ उजाला समाचारपत्र के कार्यालय का हुआ उद्घाटन। बिलारी के बहोरानपुर नरौली चौराहे पर संघ उजाला दैनिक समाचार पत्र के कार्यालय का उद्घाटन किया गया। कार्यालय का उद्घाटन संपादक नदीम चौधरी ने फीता काट कर किया, इस अवसर पर मुख्य रूप से तहसील प्रभारी रिंकू चौधरी तथा चित्र पाल सिंह, राजकुमार सिंह, अनुज चौधरी, याकूब, इरशाद हुसैन आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

वाईआईएस न्यूज़: बिलारी नगर के ऐतिहासिक ...

वाईआईएस न्यूज़: बिलारी नगर के ऐतिहासिक मंदिर पौडा खेड़ा पर दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका परिषद बिलारी भारतीय जनता पार्टी पतंजलि योग समिति बिलारी और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में संपन्न हुआ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी मुरादाबाद के जिला अध्यक्ष आकाश कुमार पाल रहे, योग दिवस कार्यक्रम में योग का प्रशिक्षण योग शिक्षक निहाल सिंह लाठर पतंजलि योग समिति की तहसील प्रभारी मीना गुप्ता ने संयुक्त रूप से दिया। कार्यक्रम का संचालन नागरिक मंच के संयोजक सामाजिक कार्यकर्ता संजय सक्सेना ने किया। कार्यक्रम समापन पर सभी आभार नगर पालिका परिषद बिलारी की अधिशासी अधिकारी रजनी सिंह ने किया कार्यक्रम में बोलते हुए नगर पालिका परिषद बिलारी के अध्यक्ष रघुराज सिंह यादव ने कहा कि वह शीघ्र ही बिलारी में योग के लिए स्थान उपलब्ध कराएंगे और योगशाला का निर्माण करेंगे जहां सभी बिलारी के नागरिक योग करके स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकें कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता परमेश्वर लाल सैनी आदि रहे कार्यक्रम में भूमिका भारद्वाज में भी योग विषय पर अपनी प्रस्तुति दी।

वाईआईएस न्यूज़: दशम विश्व योग ...

वाईआईएस न्यूज़: दशम विश्व योग दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बिलारी संघ संस्थापक परम पूज्य डॉक्टर केशव राव बलिराम हेडगेवार की पुण्यतिथि के अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा भारती मुरादाबाद जिला अध्यक्ष पंडित विनोद कुमार मिश्रा ने पुण्यतिथि के अवसर पर धूप दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित करते हुए संघ संस्थापक जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके पश्चात अनुलोम विलोम, कपालभाति, भ्रामरी प्राणायाम चाकी चलासन रज्जू कृष्णआसान गोमुखासन, त्रिकोणासन, शेर शासन, अर्ध पद्मासन के साथ सूर्य नमस्कार आसन कराया गया । इसी के साथ विद्यालय में पढ़ने वाले 21 पोशाक ग्रामों में भी योग दिवस विद्यालय की देखरेख में विगत वर्षों की भांति मनाया गया, पहले से योजना बनाकर प्रत्येक गांव में विद्यालय के आचार्य पुरातन छात्र संघ के स्वयंसेवक कार्यकर्ता अभिभावक प्रबंध समिति के सदस्य समाज के बंधु सभी के सहयोग को लेते हुए मंदिर धर्मशाला सरस्वती संस्कार केंद्र एकल विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय में योग दिवस मनाया गया।जिसमें किशन कश्यप, राकेश प्रजापति, दानवीर प्रजापति, ऋषिपाल सिंह यादव, श्रीमती मीनू यादव , बालिका शिक्षा प्रमुख, खानसिंह मौर्य, सुरेंद्र सिंह, निर्मल प्रजापति, राम सिंह गायत्री परिवार, रामशरण सिंह तोमर पशु चिकित्सा, ठाकुर सोमपाल सिंह, कुमारी निशा यादव लक्ष्मी यादव कन्या भारती पदाधिकारी कुमारी निहारिका चंचल यादव ज्योति यादव निशांत यादव आदित्य चौहान सुमित सागर केमिस्ट यादव अंकित राघव अर्जुन यादव चिराग ठाकुर अभय कुमार श्रीमती रेनू सिंह ने योग दिवस पर कार्यक्रम में भाग लिया ।

नगर में नेहरू पार्क में पुरानी ...

नगर में नेहरू पार्क में पुरानी परंपरा को बरकरार रखते हुए आसपास के दुकानदार ने ज्येष्ठ मास की त्रयोदशी को राहगीरो को शरबत एवं कढ़ी चावल का प्रसाद वितरित किया। संजय गुप्ता उर्फ बंटी ने बताया कि यह वितरण प्रतिवर्ष ज्येष्ठ मास के दशहरा पर होता है लेकिन नगर के कपड़ा व्यवसाय श्री सुभाष गुप्ता जी के आकस्मिक निधन के कारण उस दिन यह वितरण स्थगित कर दिया गया था, सभी की राय के उपरांत यह वितरण आज ज्येष्ठ मास की त्रयोदशी को किया गया। हजारों की संख्या में बच्चों युवाओं, महिलाओं एवं पुरुषो ने श्रद्धा पूर्वक प्रसाद ग्रहण किया एवं वितरण करने वालों को साधुवाद दिया। वितरण में श्री वैश्य कुमार तनय सभा ट्रस्ट रजिस्टर्ड बिलारी के अध्यक्ष गंगा प्रसाद राजेश राजू गुप्ता एडवोकेट, सुमित गुप्ता हलवाई, दीपक यादव, नंदकिशोर गुप्ता, मनोज गुप्ता, संजय गुप्ता,अनूप गुप्ता, पंकज गुप्ता, सत्यम गुप्ता, छवि राज चावला, दीपक गुप्ता, पराग गुप्ता, पर्व गुप्ता, सौरभ गुप्ता, अमन गुप्ता, मयूर गुप्ता, पराग गुप्ता अन्नू गुप्ता,सरवन, धर्मेंद्र, विष्णु, वेदप्रकाश आदि ने वितरण में सहयोग एवम सेवादारी की.

अरिल नदी को पुनर्जीवित करने के ...

अरिल नदी को पुनर्जीवित करने के लिए डीएम ने चलाया फावड़ा। संभल जिले के गुमसानी गांव से निकल कर बदायूं जिले के दातागंज में गांव नवादा मधुकर तक बहने वाली अरिल नदी को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने फिर पहल की है। अभी अरिल नदी सूखी है। विलुप्त हो चुकी नदी को पुनर्जीवित करने के लिए मनरेगा मजदूरों की मदद से खोदाई का काम बृहस्पतिवार से डीएम के निर्देश पर शुरू कर दिया गया। लोकसभा चुनाव के कारण नदी की खोदाई का काम बीच में ठप पड़ गया था। डीएम मानवेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को कुंदरकी ब्लॉक क्षेत्र के गांव हुसैनपुर पच्तौर में पहुंच कर सूखी अरिल नदी का जायजा लिया। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ पहले विधि विधान से भूमि पूजन किया। इसके बाद डीएम ने फावड़ा चलाकर अरिल नदी की खोदाई में श्रमदान किया। इसके बाद मनरेगा मजदूरों ने खोदाई का काम शुरू कर दिया। डीएम ने कहा कि विलुप्त अरिल नदी के जीवित होने से हजारों किसानों को भविष्य में लाभ मिलेगा। इसके पानी से किसान खेतों में फसलोें की सिंचाई कर सकेंगे। सूखे की समस्या दूर होगी और भूगर्भ जलस्तर भी ऊंचा होगा। डीएम ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए आम जनता से श्रमदान करने का आह्वान किया। तहसील के 27 गांवों से गुजरती है अरिल नदी कुंदरकी। तहसील के कुंदरकी और बिलारी ब्लॉक क्षेत्र के 27 ग्रामों से होकर अरिल नदी गुजरती है। नदी में पानी आने से गांव नरौदा, हुसैनपुर पच्तौर, खाबरी गंदू, जिगनिया, रसूलपुर गौसर, मुडिया जैन, लोहारपुर, भिड़बारी, नगलिया शाहपुर, अभनपुर नरौली, कुआंखंड़ा, ज्वालापुरी, सतारन, बहोरनपुर नरौली, मोहम्मद हयातपुर, कूबरी मानक, पहाड़पुर, कनौबी, भूड़मरेशी, आरीखेड़ा, समसपुर, पालनपुर, विजयपुर, अमरपुरकाशी, देवरी, दिनौरा और खानपुर के किसानों को फायदा होगा। इसके पहले डीएम रहे शैलेंद्र कुमार सिंह ने भी पिछले साल 22 जून को नदी को पुनर्जीवित करने की पहल की थी। कार्यक्रम में परियोजना निदेशक सतीश चंद्र मिश्र, नायब तहसीलदार लोकेश कुमार यादव, बीडीओ चैतन्य कुमार पाठक, डॉ. हरिओम शर्मा, नमामि गंगे की मिथलेश सक्सेना, एडीओ पंचायत कुलदीप सिंह, एपीओ मनरेगा शील प्रकाश यादव, जेई पवन बाबू, जेई एएमआई अजय गौतम, ग्राम प्रधान नीरज, प्रधानाचार्य विनोद कुमार मिश्र आदि मौजूद रहे।

गंगा दशहरा के पावन पर्व पर ...

गंगा दशहरा के पावन पर्व पर प्रदीप वार्ष्णेय समाजसेवी की ओर से सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं।

आज बिलारी में अखिल भारतीय जाट ...

आज बिलारी में अखिल भारतीय जाट सभा की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे जाट सभा के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। तथा सर्वसम्मति से बिलारी के टांडा अमरपुर गांव के चौधरी आनंद वीर सिंह को तहसील अध्यक्ष चुना गया।

जिला अस्पताल के सभी कर्मचारियों ...

जिला अस्पताल के सभी कर्मचारियों के होंगे क्यूआर कोड आधारित आई कार्ड: आकाश सक्सेना शहर विधायक आकाश सक्सेना ने सीएमएस को दिए निर्देश, बोले ब्लड बैंक की कड़ी निगरानी की जरूत। रामपुर। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि जिला अस्पताल के स्टॉफ की पहचान के लिए क्यूआर कोड आधारित आई कार्ड होने चाहिए। आगामी सात दिनों के भीतर यह कार्य कर लिया जाए, जिससे अस्पताल में आने वाले बाहरी तत्वों पर रोक लग सके। शुक्रवार को शहर विधायक आकाश सक्सेना जिला अस्पताल पहुंच गए। जहां उन्होंने ब्लड बैंक, मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। इस बीच किसी ने ब्लड बैंक के कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर शिकायत की। जिसके बाद उन्होंने तुरंत संबंधित कर्मचारी को तलब कर लिया और समझाया कि आगे से शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने ब्लड बैंक में रक्तदान के लिए आने वाले सभी रक्तदाताओं की जानकारी ली। सीएमएस डॉ. एसके मित्रा को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला अस्पताल में रात के समय स्टॉफ के अलावा अन्य बाहरी तत्वों का जमावड़ा लगा रहने की शिकायतें मिलती रहती हैं। कई बार तो ये बाहरी तत्व मरीज के उपचार में बाधक बनते हैं और उनका आर्थिक शोषण करते हैं। इसके अलावा वार्डों में भर्ती मरीजों के सामान आदि गायब होने की भी शिकायतें आम हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि स्टाफ की जानकारी होनी चाहिए। इसके लिए जिला अस्पताल के सभी कर्मचारियों के आई कार्ड बनाए जाएं। ये आई कार्ड क्यूआर कोड आधारित होने चाहिए। ताकि, कोई यहां आए और क्यूआर कोड को स्कैन करे, तो स्टाफ की जानकारी मिल जाएगी। इससे अस्पताल में बाहरी तत्वों पर रोक लग सकेगी और सुविधाएं भी बेहतर हो जाएंगी। सीएमएस को भी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि एक सप्ताह बाद वह खुद आकर जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे, जिसमें सभी बातें पूर्ण हो जानी चाहिए।

बिलारी: शिवसेना ने किया आतंकवाद ...

बिलारी: शिवसेना ने किया आतंकवाद का विरोध। आज दिन शुक्रवार को बिलारी शिवसेना द्वारा एक ज्ञापन शिवसेना के जिला उप प्रमुख राजीव सक्सेना जी के नेतृत्व में माननीय उप जिला अधिकारी महोदया जी को मान्य प्रधानमंत्री जी के संबोधित दिया गया शिव सैनिकों ने नगर के विभिन्न स्थानों पर पाकिस्तान द्वारा कराया गया आतंकी हमले का विरोध करते हुए पाकिस्तान हाय हाय के नारे लगाए ब केंद्र सरकार से यह मांग करी कि सभी आतंकवादियों गतिविधियों को पूर्ण रूप से खत्म कर उनको उनके घर में घुस के मारा जाए एवं भारत के राजदूत द्वारा संयुक्त राष्ट्र से पाकिस्तान की आतंकवादी गतिविधियों को देखते हुए पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट कराया जाए । ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से शिवसेना के जिला उप प्रमुख राजीव सक्सेना, संतोष कुमार, महेश सिंह, हरी बाबू, सुशील शर्मा, दिनेश आजाद, रवि शंकर रस्तोगी, भूरा भाई, राजीव ठाकुर, पुखराज गुप्ता, यादराम सिंह, मयूर गुप्ता, अर्जुन सिंह, विनोद यादव, प्रवीण ठाकुर, संदीप बंसल, अमित गुप्ता आदि शिव सैनिक शामिल रहे।

Big Breaking पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ...

Big Breaking पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अंतर्गत अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का उचित निर्वहन न करने, लापरवाही बरतने पर दो अधिशासी अभियंता, एक सहायक अभियंता एवं एक भंडार अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जनपद मुरादाबाद के विद्युत वितरण उपखण्ड-III, बिलारी में एल०टी० एबी केबल क्षतिग्रस्त होने के कारण विद्युत आपूर्ति लंबी अवधि के लिए बाधित हुई और उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। एल०टी० केबल की जांच कराए जाने पर एल०टी० केबल मानक के अनुरूप नहीं पाया गया। यह एल०टी० केबल मै० वी मार्क इंडिया लिमिटेड द्वारा आपूर्तित किया गया था इसकी गुणवत्ता के सम्बंध में निरीक्षण/परीक्षण श्री शेर सिंह अधिशासी अभियंता विद्युत नगरीय परीक्षण खण्ड-III, गाजियाबाद द्वारा किया गया था। इस एल०टी० केबल को विद्युत भंडार खण्ड मुरादाबाद पर श्री मनोज कुमार सहायक अभियंता विद्युत भंडार खण्ड मुरादाबाद एवं श्री अमित कुमार भंडार अधीक्षक विद्युत भंडार खण्ड मुरादाबाद द्वारा मात्रा एवं गुणवत्ता की जांच कर प्राप्त किया गया था। अतः अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का उचित निर्वहन न करने, निगम की छवि धूमिल करने, विभाग को वित्तीय हानि पहुचाने, घोर लापरवाही बरतने पर निम्नलिखित अधिकारियों को निलम्बित किया गया है- 1. शेर सिंह, अधिशासी अभियंता, विद्युत नगरीय परीक्षण खण्ड-III, गाजियाबाद 2. रोहताश सिंह जंगपंगी, अधिशासी अभियंता, विद्युत भंडार खण्ड, मुरादाबाद 3. मनोज कुमार, सहायक अभियंता, विद्युत भंडार खण्ड, मुरादाबाद 4. अमित कुमार, भंडार अधीक्षक, विद्युत भंडार खण्ड, मुरादाबाद।

राष्ट्रपति भवन में मोदी जी ...

राष्ट्रपति भवन में मोदी जी ने ली तीसरी बार प्रधान मंत्री की शपथ।

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ...

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर 5 जून को सामाजिक चेतना एवं सेवा ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियो व सदस्यो ने मिलकर कई स्थानों पर पौधारोपण किया। सामाजिक चेतना एवं सेवा ट्रस्ट पिछले कई वर्षों से पर्यावरण के प्रति लोगों के अंदर जागरूकता पैदा कर रहा है तथा साथ ही हर वर्ष अनेकों पौधे लगाकर लगातार उनकी देखभाल कर रहा है। इसी क्रम में ट्रस्ट के सभी सदस्यों ने मिलकर सबसे पहले अंबेडकर पार्क, कई स्कूलो व कॉलेजो तथा अनेकों सार्वजनिक स्थानों पर विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए , पौधे लगाने के बाद सामाजिक चेतना एवं सेवा ट्रस्ट के कार्यालय पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया । जिसमें पर्यावरण को स्वच्छ एवं हरा-भरा बनाने के लिए सभी सदस्यों ने संकल्प लिया ।

वाई आई एस संस्थान पर ...

वाई आई एस संस्थान पर मैधावी छात्र छात्राओं को पुरुस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित। बिलारी में स्टेशन रोड स्थित वाई आई एस संस्थान पर आज एक कार्यक्रम में 2023 व 24 सत्र के मेधावी छात्र छात्राओं को पुरुस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Raj Kumar
12345 123

Leave a comment

Advertisement

Trending News

Get In Touch

HEAD OFFICE: Near Metro Station, Shahdara Delhi - 32
REGIONAL OFFICE: Station Road Bilari, Moradabad, Uttar Pradesh - 244411

Contact: +91 9520009402

info@yisnews.in

Follow Us
Advertisement
Flickr Photos

© YIS NEWS. All Rights Reserved. Design by YIS NEWS